The सफेद मूसली के लाभ Diaries

Wiki Article



सफेद मूसली में कौन-कौन से पोषक तत्व है मौजूद

शोध के अनुसार सफेद मूसली वीर्य का उत्पादन बढ़ाती है और वीर्य की गुणवत्ता में सुधार लाती है। ऐसा माना जाता है कि इसके नियमित सेवन से नपुंसकता के खतरे को काफी हद तक कम किया जा सकता है। कौंच के बीज के साथ सफेद मूसली का सेवन नपुंसकता के इलाज में काफी उपयोगी माना जाता है।

सुजाक एक तरह का बैक्टीरियल इंफेक्शन से संबंधित रोग है, जो यौन संपर्क के कारण होता है। अगर इसका समय पर इलाज ना किया गया तो नपुंसक होने की संभावना भी रहती है। सफेद मूसली के चूर्ण का सेवन करने से सुजाक में लाभ मिलता है।

खुराक और सेवन की विधि : आधा चम्मच मूसली पाक को एक चम्मच शहद या एक गिलास दूध के साथ सुबह शाम लें।

Medically Reviewed posts that allow Adult males to Are living far more confidently by being familiar with their wellness and wellness far better.

सफेद मुस्ली का अत्यधिक सेवन उचित नहीं है। इसमें मौजूद फाइबर, नमी को कम करके मल को कड़ा करता है। इस प्रकार, बदले में, छोटी आंत में आंत्र आंदोलन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। आप आंत में एक बाधा का अनुभव कर सकते हैं, कब्ज, ऐंठन और दर्द के साथ।

सफेद मूसली खाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?

मूसली की फसल से होने वाले उत्पादन की मात्रा

हेल्थ जानिए सफेद मूसली के सेवन से होने वाले लाभ और नुकसान के बारे में

गुनगुने दूध में सफेद मूसली पाउडर आधा चम्मच डालें दिन में दो बार भोजन के पश्चात् इसका सेवन करें। यह स्वप्नदोष more info के बाद आने वाली कमजोरी को दूर करने में मददगार है।

नाइटफॉल दूर करे - अगर किसी पुरूष को नाइटफॉल के बाद कमजोरी और शक्ति या ऊर्जा की कमी महसूस होती है, तो ऐसे में शक्कर के साथ सफ़ेद मूसली पाउडर का इस्तेमाल कुछ हफ्तों तक करने पर यह समस्या ख़त्म हो जाती है। वहीं इसके इस तरीके से नाइटफॉल को कम करने और शरीर की दुर्बलता दूर करने में मदद मिलती है।

आगामी फसल हेतु मूसली के बीज का संग्रहण कैसे किया जाए ?

पतली मूसली की फिंगर्स/टूयूबर्स का उत्पादन पर प्रभाव

यह लिंग ऊतक को ताकत प्रदान करता है, कठोरता में सुधार करता है, और लंबे समय तक उत्सर्जन को बनाए रखने में मदद करता है। यह मुख्य रूप से ताकत प्रदान करता है, टेस्टो पर कार्य करता है, हार्मोन प्रोफ़ाइल में सुधार करता है, और शुक्राणुजनन को प्रेरित करता है।

Report this wiki page